वर्किंग वुमन मेकअप (gharelu nuskhe)

  • देखभाल के बिना त्वचा ड्राई और डल हो जाती है।
  • कामकाजी महिलाओं को मेकअप के लिए समय नहीं मिलता है।
  • बालों को भी देखभाल की जरूरत पड़ती है।

Tips:-

नींद पूरी न होने की स्थिति में

अगर ज्यादा व्यस्तता के कारण आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती है या रात को किसी पार्टी से लौटने में देर हो जाती है और सुबह जल्दी ऑफिस निकलना होता है तो चेहरे पर एक अजीब तरह की डलनेस आ जाती है, जो सबसे ज्यादा आपके आंखों की आसपास की त्वचा पर झलकता है। ऐसी स्थिति में आंखों के आसपास की स्किन का रंग गहरा हो जाता है और पलकें बोझिल लगती हैं इसकी वजह से आपका चेहरा भी बेजान दिखता है। लेकिन इस डलनेस को आप आसानी से छुपा सकती हैं। इसके लिए आंखों के निचले हिस्से में अपने स्किन के कलर से मैच करता हुई या सफेद रंग की पेंसिल लगाएं और आंखों पर आई लाइनर लगा लें। इससे आंखें सुंदर दिखने लगेंगी।

 

अगर बालों को ड्राई करने का टाइम नहीं है

अगर बालों को ड्राई करने का टाइम नहीं है या ड्रायर नहीं है तो परेशान न हों। इसके लिए आप गीले बालों को टॉवेल से सुखाने के बाद सूती कपड़े में लपेट लें। इससे बालों की ज्यादातर नमी निकल जाएगी और नैचुरल मॉइश्चर बचा रहेगा। इससे आप जैसे चाहेंगे बाल वैसे मुड़ जाएंगे और अपनी मनपसंद हेयर स्टाइल आसानी से चुन पाएंगे। बालों में शाइन के लिए आप इस तरह से सुखाने के बाद सीरम का प्रयोग भी कर सकती हैं।

 

आईलैश को सुंदर बनाने के लिए

आइलैश(बरौनी) भी आपकी खूबसूरती को उभारते हैं। इसके लिए मस्कारा लगाने के बाद रुई के एक फाहे पर थोड़ा सा बेबी पाउडर डालकर इसे हल्के हाथों से आईलैश पर लगाएं और इसके बाद एक बार फिर से हल्का सा मस्कारा लगा लें। इससे आपके आईलैश उभरे हुए दिखेंगे और आंखे बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

 

अगर शैम्पू के लिए टाइम नहीं है

अगर शैम्पू के लिए टाइम नहीं है तो आपके लिए ड्राई शैम्पू एक अच्छा विकल्प है। ये शैम्पू स्प्रे के रूप में होता है जिसे बालों पर स्प्रे करने से आपके बालों की गंदगी साफ हो जाती है। इससे बालों का एक्सेस ऑयल भी निकल जाता है और बालों शाइन करने लगते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि इसके इस्तेमाल के बावजूद सप्ताह में कम से कम एक बार बालों को लिक्विड शैम्पू से भी साफ कर लें।

 

मैनिक्योर और पैडिक्योर के लिए

वर्किंग वुमन होने के नाते आम दिनों में तो आपको ढेर सारा काम रहता ही है इसके अलावा छुट्टी के दिनों में भी घर-परिवार और बच्चों के जरूरी काम होते हैं इसलिए अगर आपको पार्लर जाने का समय नहीं है और आप पैडिक्योर और मैनिक्योर नहीं करवा पाई हैं तो परेशान न हों। इसके लिए रात में सोने से पहले अपने हाथों और पैरों में पेट्रोलयम जेली लगा लें और फिर पैरों में मोजे पहन लें और हाथों को भी ढक लें। इससे आपके स्किन की नैचुरल मॉइश्चर बरकरार रहेगी और अगली सुबह हाथ-पैर की स्किन खिली-खिली दिखेगी।

15 total views, 1 views today

Our Reader Score
[Total: 0 Average: 0]

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *